School Assembly News Headlines Today

5 October 2023

School Assembly International News Headlines Today

  1. चीन ने अपनी पकड़ बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय अभियानों का एक जाल विकसित किया है और वह पाकिस्तानी मीडिया पर महत्वपूर्ण नियंत्रण हासिल करना चाहता है। इसका खुलासा एक आधिकारिक अमेरिकी रिपोर्ट में किया गया है। बीजिंग और इस्लामाबाद मीडिया फोरम का उपयोग उन चीजों को संबोधित करने के लिए करते हैं जिन्हें वे प्रचार और दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार के रूप में देखते हैं।

School Assembly National News Headlines Today

भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय एवं नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) और राज्य एकलव्य विद्यालय संगठन समिति (EVSS) के सहयोग से EMRS राष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव के चौथे संस्करण का आयोजन देहरादून में किया जा रहा है। मंगलवार, 3 अक्टूबर को रायपुर के महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित इस चार दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। इस अवसर पर केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि इस तरह के आयोजन ईएमआरएस के बच्चों एवं शिक्षकों को एक-दूसरे से मिलने, देश के विभिन्न प्रांतों की संस्कृतियों को समझने और सीखने का अवसर प्रदान करते हैं, जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की कल्पना को पूरा करते हैं।

School Assembly MadhyaPradesh News Headlines Today

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक राजधानी भोपाल में स्थित मुख्यमंत्री निवास ‘समत्व भवन’ में आयोजित की गई। मंत्रि परिषद द्वारा 6 हजार करोड़ रूपये की 18 सिंचाई परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई। इन परियोजनाओं से 2 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई क्षेत्र में वृद्धि होगी। इससे लगभग 1250 ग्रामों के लगभग 02 लाख कृषक लाभांवित होंगे। मंत्रि-परिषद द्वारा छिन्दवाड़ा जिले की तहसील सोंसर एवं पांढुर्ना को समाविष्ट करके नवीन जिला पाढुर्ना बनाने की स्वीकृति दी गई है।

School Assembly Sports News Headlines Today

एशियन गेम्स में भारत 2023: भारतीय शटलर पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय और सात्विक-चिराग के साथ एशियाई खेलों के 12वें दिन पोडियम पर जगह सुनिश्चित करने से एक-एक जीत दूर हैं। इस बीच स्क्वैश में सौरव घोषाल की नजर व्यक्तिगत स्वर्ण पर होगी क्योंकि वह मलेशिया के एनजी इयान योव पर कब्जा जमाएंगे जिन्हें उन्होंने टीम सेमीफाइनल में हराया जबकि हरिंदर पाल सिंह संधू और दीपिका पल्लीकल कार्तिक भी मिश्रित युगल फाइनल में हैं।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top