News Headlines for School Assembly 18th October 2023

मध्यप्रदेश सहित अन्य हिंदीभाषी राज्यों के छात्रों के लिए CCLE अंतर्गत प्रार्थना सभा के दौरान हिन्दी में समाचार वाचन News Headlines for School Assembly एक महत्वपूर्ण अंश है । सभी छात्रों को ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए यह जानना जरूरी है कि देश और दुनिया में क्या हो रहा होगा। इस प्रकार की गतिविधि के लिए School Assembly का आयोजन होता है और समाचारों की सुर्खियाँ पढ़ने के लिए आप छात्रों को बुलाते हैं। इस पोस्ट में हम आपको अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, प्रादेशिक एवं क्षेत्रीय समाचारों अंतर्गत जिले एवं स्थानीय News Headlines से अवगत कराएंगे । इस तरह के CCLE अंतर्गत प्रार्थना सभा के इस अंश News Headlines को अच्छी तरह जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहें ।

आज विशेष

18 अकटूबर विश्व अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जाता है ।

आज का सुविचार

सफल व्यक्ति वह है जो दूसरों द्वारा खुद पर फेंकी गई ईंटों से मजबूत नीव बना सके ।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में नीदरलैंड ने किया एक और धमाका

आईसीसी की पूर्णकालिक सदस्यता प्राप्त ना होने के बावजूद भी नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप की मजबूत टीम दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी ।  कल 17 अकटूबेर को निदारलेन्ड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया । यह नीदरलैंड की तीन मैचों में पहली जीत है जबकि नीदरलैंड का यह वर्ल्ड कप में 23 वां मैच था । बारिश के कारण ओवरों की संख्या घटकर 43  कर दी गई, जहां टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी कर रही नीदरलैंड्स ने 245 रन बनाएं, वहीं दक्षिण अफ्रीका 207 रनों पर सिमट गई । गौरतलब है कि दो दिन पूर्व विश्व की कमजोरी टीम मानी जाने वाली अफगानिस्तान ने पूर्व चैंपियन इंग्लैंड को हराया था ।  इस तरह वर्तमान क्रिकेट वर्ल्ड कप में यह दूसरा महत्वपूर्ण उलटफेर है ।

वरिष्ठ अभिनेत्री वहीदा रहमान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

69 वें नेशनल फिल्म अवार्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वरिष्ठ अभिनेत्री वहीदा रहमान को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया । फिल्म “पुष्पा” के लिए अल्लू अर्जुन को “बेस्ट एक्टर” , “गंगूबाई काठियावाड़ी” के लिए आलिया भट्ट और “मिमी” के लिए कृति सेनन को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया ।

News Headlines for School Assembly
News Headlines for School Assembly

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता मे लहराया छिंदवाड़ा का परचम

मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय बैडमिंटन महिला पुरुष प्रतियोगिता का आयोजन विगत दिवस रीवा के ठाकुर रणमत सिंह महाविध्यालय मे किया गया । चैंपियनशिप में महिला वर्ग की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर दूसरा स्थान प्राप्त किया । छिंदवाड़ा की खिलाड़ियों में जोन से खलते हुए सागर, उज्जैन को पराजित किया । फाइनल राउंड में छिंदवाड़ा की टीम भोपाल से पराजित होकर दूसरे स्थान पर रही ।

मध्य प्रदेश राज्य स्तरीय शालेय बैडमिंटन, फुटबॉल, क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन रीवा संभाग जिला सीधी में 10 से 15 अक्टूबर तक किया गया । इस स्पर्धा में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, उज्जैन, शहडोल, नर्मदा पुरम्, रीवा संभाग के लगभग 700 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया । MLB स्कूल छिंदवाड़ा की छात्रा साक्षी इवनाती ने बालिके क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक प्राप्त किया । वही फुटबॉल में गुंजन विश्वकर्मा, अक्षय मंसूरी, पारुल ठाकुर ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया ।

News Headlines for School Assembly: 15 & 16th October 2023

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top